Quora se Website Par Quality Traffic kaise Badhaye

नमस्ते मित्रों::आज हम आपको इस आर्टिकल में Quora Se Blogge Website Par Traffic Kaise Badhaye Or Kaise Naye Blog Ko Google Ki Search Ranking Me Laaye  गूगल में रैंकिंग इंप्रूव करने के लिए Website पर ज्यादा ट्रैफिक लाने के लिए Quora का कैसे उपयोग कर सकते है जिससे हम ऑनलाइन Earning ज्यादा से ज्यादा कर सके इसके बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे।
आज के तकनीकी युग में पैसा कमाने के लिए बहुत सारे माध्यम है इसमें Website से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका बहुत ही शानदार है। किसी वेबसाइट से या किसी कंपनी से पैसा कमाने के लिए हमें हमारी टीम और पार्टनर का सही चुनाव करना होता है। यदि आपने अपनी साइट को बना लिया है तो आपके लिए QUORA सबसे बढ़िया पार्टनर साबित हो सकता है।

WHAT IS QUORA

Website पर ज्यादा ट्रैफिक लाने के लिए बहुत सारे माध्यम है इनमें से कुछ फ्री है तो कुछ में पैसे इन्वेस्ट करके इनका उपयोग किया जाता है। यदि आपने अपनी साइट नई नई बनाई है तो आपके लिए QUORA के माध्यम से ट्रैफिक लाने का शानदार मौका है जो कि एकदम फ्री होता है।
QUORA एक इनिशियल ट्रैफिक सोर्स है जो आपको एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाता है जिसके बाद इससे आप अपनी साइट की रैंकिंग बढ़ा सकते हैं। रैंकिंग बढ़ने से आपकी साइट से ऑनलाइन पैसा ज्यादा आने लगेगा।
आपको QUORA में INVEST करने की आवश्यकता नहीं होती है इसमें केवल आप अपने बेस्ट आंसर देकर अपने लिए प्लेटफार्म तैयार कर सकते हैं।

Quora se Blogger Website Par Quality Traffic kaise Badhaye In Hindi

Quora Se Website Par Traffic Kaise Badhaye

आपको सबसे पहले गूगल क्रोम में जाकर QUORA सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपको अपने विंडो पर QUORA का पेज दिखेगा। आपको सबसे पहले QUORA में अपना अकाउंट बनाना है। इसमें आप गूगल,ईमेल या फेसबुक से सीधे लॉगइन हो सकते हैं।
अपने अकाउंट में साइन इन होने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल को कंप्लीट करना है। ध्यान रखें प्रोफाइल को पूरा जरूर करें। यह आपके लिए फायदेमंद होगा इसमें आपको आपकी फील्ड के अनुसार 10 या उससे ज्यादा CHOICE चुन सकते हैं। प्रोफाइल बनाते वक्त एक खास ध्यान रखें प्रोफाइल में अपनी साइड से रिलेटेड नाम रखें जिससे यूजर आपकी ओर आकर्षित होगा।
QUORA में आपको सवाल जवाब करने होते हैं इसकी पूरी जानकारी आगे दी जा रही है।

●QUORA में QUESTION-ANSWER कैसे करे?

कोरा के माध्यम से अपनी साइड की गूगल में रैंक बढ़ाने के लिए आपको इस पर उपलब्ध सवालों के जवाब देने होते हैं यदि आपके जवाबों को Upvote किया जाता है आपके जवाब पसंद आने पर आपको फॉलो भी किया जाता है आपके फॉलो और Upvote के आधार पर आप की रैंक बढ़ती है।

★ANSWER मॉडिफाई करना:

इसके लिए आपको अपने QUORA अकाउंट में लॉगिन होकर वहां अपने फील्ड से संबंधित सवाल खोज कर देखें कि वह दिया गया है आंसर कितना पुराना है कितना सही है उस आधार पर आप उस उत्तर को मॉडिफाई करते हैं जिससे उस सवाल को सर्च करने वाला आपका उत्तर पहले पसंद करेगा।

★PERSONAL QUESTION का ANSWER देना:

आपके ब्लॉग के साइड को पसंद करने वाले आपको आपके अकाउंट पर सीधे सवाल-जवाब भी कर सकते हैं यदि आपको किसी ने सीधा सवाल पूछा है तो आपके अकाउंट में मैसेज बॉक्स में आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा आपको उसके सवाल का जवाब देना होता है यदि वह आपके दिए गए इस जवाब से संतुष्ट है तो वह आपको फॉलो और upvote भी कर सकता है जो आपके लिए फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़े : IAS Kaise Bane? IAS Ki Taiyari Kaise Kare?

अब आपके मन में यह भी आ रहा होगा कि मैं कितने सवाल जवाब करूं जिससे मेरी रैंक इंप्रूव हो जाए तो आपको बताना चाहूंगा कि आप प्रतिदिन 5 से 10 सवाल जवाब जरूर करें। इससे ज्यादा भी यदि आप अपना समय इसमें देते हैं तो आपको अपनी रैंकिंग इम्प्रूव करने में फायदा होगा।

●HOW TO GIVE ANSWER On Quora

अब अगला सवाल की में जवाब कैसे दूँ। इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होते हैं जो निम्न है:

STEP.1-सवाल खोजना:

सबसे पहले आपको अपनी साइट,अपने ब्लॉग के अनुसार question सर्च करने होंगे। इसमें आपको आपके ब्लॉग से रिलेटेड सवाल देखना होगा आपकी साइट पर उपलब्ध ब्लॉग में से कुछ सवाल है तो आप उसे चूज़ करें।

STEP.2-सवाल के जवाब देखना:

अब आपको यहाँ दिए गए जवाब देखने होते है की क्या जवाब दिया गया।आप उन जवाब से अच्छा जवाब दे जिससे फॉलोवर आपके जवाब को पसंद करेगा,क्योकि यदि आपने ऐसे ही कुछ लिख दिया है तो फॉलोवर बाद में आपके एकाउंट को देखेगा भी नही।

STEP.3-जवाब देना:

अब आपको उस सवाल से सम्बंधित जवाब देना होगा ।आप चाहे तो उसमें आप IMAGE लगा कर भी कुछ बाते समाज सकते है।

STEP.4-अपनी Website का LINK देना:

यह हमेशा ध्यान रखे कि शुरुआत में ही आप इस पर अपनी साइट का लिंक देने शुरू मत हो जाना वरना QUORA आपके एकाउंट को SPEM में डाल देगा ।जिससे आप आगे सवाल जवाब नही कर सकेंगे।
कुछ दिन यहाँ सवाल जवाब करने के बाद अपना LINK देना शुरू करे।

STEP.5-UPLOAD ANSWER

जवाब देने के बाद आपको नीचे SUBMIT पर क्लिक करना होता है। इससे आपका जवाब फाइनली SAVE हो जाता है।
यदि आप सबमिट नही करते है तो आपका जवाब उस सवाल के उत्तरों में दिखाई भी नही देगा।

LINK देते समय ध्यान रखे 

सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण बातें link देते समय ध्यान रखे कि आप केवल जवाब में बस इतना न लिखे की इसके बारे में ज्यादा जानकारी के किये हमारी वेबसाइट पर विजिट करे। इस करने पर quora आपको spem कर देगा।
आपको पूछे गए सवाल से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें बतानी चाइये जो आपने अपने blog में लिखी है।महत्वपूर्ण step लिखने के बाद आपको वहाँ link देना होता है।
(ज्यादा जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करे,इस लिखकर वह अपनी वेबसाइट का link दे)

: आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल Quora se Blogger Website Par Quality Traffic kaise Badhaye पसंद आया होगा और आपको इस आर्टिकल द्वारा सही जानकारी मिली है। आर्टिकल पर अपनी प्रतिक्रिया और आपके सुझाव सादर आमंत्रित है।

7 thoughts on “Quora se Website Par Quality Traffic kaise Badhaye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *